TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: Price, Power, Range, Features & Reviews

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: आ रही TVS iQube Smart की ये शानदार Electric Scooter, इस दिन होगी लॉन्च, जाने सारी जानकारी

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: भारतीय दोपहिया वाहन बाजार की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी TVS मोटर्स जल्द ही स्कूटर रेंज में अपने एक और इलेक्ट्रिक मॉडल को शामिल कर सकती है। कम्पनी भारतीय बाजार में एक नया Electric Scooter उतारने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक आगामी TVS EV के लांच के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है, लेकिन news के आधार पर इस बात की उम्मीद की जा रही है

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: TVS का लांच होने जा रहा स्कूटर TVS iQube Smart वेरिएंट के नाम से पेश किया जा सकता है। क्योंकि 2023 में TVS मोटोसोल फेस्टिवल के दौरान कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर इस और इशारा किया गया था कि कंपनी नेक्स्ट मॉडल के तौर पर iQube Smart Electric Scooter को 2024 में पेश करेगी। अब कंपनी की 3 महीने में नए Electric Scooter के लॉन्च की घोषणा इन अटकलों को और भी अधिक मजबूती प्रदान करती है कि अगामी Electric Scooter TVS iQube Smart ही हो सकता है। इस Electric Scooter के कॉन्सेप्ट से पिछले साल जनवरी में पर्दा हटाया जा चुका है।

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: आखिर क्या कहा कंपनी के CEO केएन राधाकृष्णन ने

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: टीवीएस के अपकमिंग मॉडल को लेकर कंपनी के CEO केएन राधाकृष्णन का कहना है कि कंपनी अगली तिमाही में एक नया इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन लॉन्च करने जा रही है।साथ ही इस बात की भी जानकारी दी कि टीवीएस कंपनी ने 2023 में यानी पिछली तिमाही में बाईक और Electric Scooter मिलाकर कुल 48,000 इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की सफलता पूर्वक बिक्री की थी। जो उससे पहले की तिमाही में बेची गए 29,000 के आंकड़े को पीछे छोड़ते हुए काफी बड़ी बढ़त है।

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: iQube Smart में पावर बैटरी पैक

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: iQube Smart में शामिल पॉवर बैटरी पैक की बात करें तो iQube Smart में पावर देने के लिए 4.56kWh का बैटरी पैक को शामिल किया गया है। इस बैटरी की चार्जिंग क्षमता की बात करें तो उसे 950W चार्जर से 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज होने में करीब 4 घंटे 6 मिनट का समय लगता है। यह 1.5kW पर फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड भी 82 किमी प्रति घंटा है।
ये बैटरी पैक सिंगल चार्ज पर 145 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: TVS iQube Smart Electric Scooter Price

TVS iQube Smart Electric Scooter की Price की बात करें तो कम्पनी द्वारा अभी तक इसका खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इस बात की उम्मीद है कि टीवीएस के अपकमिंग Electric Scooter की Price ₹1.6 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब हो सकती है।

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: पेट्रोल स्कूटरों की तुलना में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का अपना फायदा है। TVS iQube जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर रखरखाव और चलाने की लागत के मामले में किफायती हैं। ईंधन की बढ़ती कीमतों के साथ, ई-स्कूटर आपकी जेब खाली किए बिना एक आदर्श विकल्प है। TVS iQube को फुल चार्ज करने पर चलाने की लागत लगभग ₹ 20 है, जो 75 किमी की रेंज प्रदान करेगी। पेट्रोल स्कूटर की तुलना में इसकी कीमत आपको 75 किमी के लिए लगभग ₹ 150 होगी।

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत क्या है?

TVS iQube Smart Electric Scooter 2024: आप बुकिंग राशि ₹ 5,000 का भुगतान कर सकते हैं और टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत लगभग ₹1 23 776 (ऑन-रोड दिल्ली) से शुरू होती है । आपके शहर में कीमतें उपलब्ध सब्सिडी के आधार पर अलग-अलग होंगी।

अधिक जानकारी के लिए कृपया https://www.tvsmotor.com/iQube देखें या अपने नजदीकी TVS iQube डीलर से संपर्क करें।

 

Leave a Comment

Exit mobile version