Aarya Season 3 Review:  सुष्मिता सेन की ‘Aarya Season 3 ‘ रूप में धमाकेदार वापसी

Aarya Season 3 Review: आखिर क्या है पूरी कहानी ?

Aarya Season 3 Review: सुष्मिता सेन सीरीज में आर्या  नाम का किरदार निभा रही हैं जो एक क्रिमिनल फैमिली का हिस्सा है। उसे ना चाहते हुए भी क्राइम सिंडिकेट का हिस्सा बनना पड़ता है। सीरीज का पहला सीजन 2020 में आया था आर्या सरीन की कहानी है,
जो एक क्रिमिनल फैमिली की बेटी है। वो इससे दूर रहना चाहती है, मगर मजबूरी में अपने बच्चों की हिफाजत के लिए उस रास्ते पर चलना पड़ता है, जो उसे मंजूर नहीं। जिन लोगों से उसे अपने बच्चों को बचाना है, उनके जैसा बनकर ही वो उन्हें सुरक्षा दे सकती है।
इसी क्रम में आर्या पहले से ज्यादा खतरनाक और खूंखार होती है।
 आर्या ओटीटी स्पेस की उन वेब सीरीज में शामिल हो गयी है, जिनकी एक कल्ट फैन फॉलोइंग होती है और दर्शक इसके सीजन का इंतजार करते हैं। तीसरा सीजन के शुरुआती चार एपिसोड्स ट्विस्ट्स और थ्रिल से भरपूर हैं, मगर कहानी में नयापन नहीं है।

Aarya Season 3 Review: दूसरे सीजन कि कहानी ?

दूसरे सीजन इस सीजन की कहानी वहीं से आगे बढ़ती है, जहां पिछला सीजन खत्म हुआ था। आर्या अपने बच्चों की सुरक्षा की खातिर यहीं रुक गयी है और ड्रग ऑपरेशन को पूरी तरह अपने कंट्रोल में ले लिया है, लेकिन परिवार के इस काले धंधे के अलावा कई दुश्मन भी आर्या को विरासत में मिले हैं, जो उसके रास्ते की बधाएं बनते रहते हैं।

Aarya Season 3 Review: आखिर क्या है तीसरे सीजन कि कहानी ?

आर्या को अपने बिजनेस के संभालने के साथ इन दुश्मनों की खबर भी लेनी है, लेकिन इस जंग को जीतने के लिए उसके पास खोने के लिए भी बहुत कुछ है। उसके सामने कुछ ऐसे मोड़ आते हैं, जिनमें उसे किसी एक को चुनना है।

Aarya Season 3 Review: कैसी दिखती है अभिनय में ?

शो का लेखन खुशबू राज, अमित राज ने किया है, जबकि अनु सिंह चौधरी ने अतिरिक्त लेखन किया है। आम तौर पर क्रिमिनल सीरीज एक वक्त के बाद सेट ढर्रे पर चलनी लगती हैं। आर्या भी इससे अछूती नहीं है, मगर स्क्रीनप्ले और संवादों के जरिए यह कमजोरी पता नहीं चलती। आर्या के किरदार में सुष्मिता की प्रेजेंस इतनी दमदार है कि बाकी चीजों पर नजर नहीं ठहरती।
Aarya Season 3 Review: राम माधवानी निर्देशित आर्या सीरीज के पहले सीजन के साथ सुष्मिता ने ओटीटी स्पेस में अपनी पारी शुरू की थी। जिन्होंने यह सीरीज शुरू से देखी है, वो आर्या के किरदार में सुष्मिता के बदलाव को अच्छी तरह महसूस कर सकते हैं। अपने पति और बच्चों के साथ परिवार सम्भाल रही आर्या और पति को खोने के बाद बच्चों को बचाने की जद्दोजहद में जुटी आर्या का परिवर्तन सीरीज की सबसे बड़ी हाइलाइट है।
Aarya Season 3 Review: अपने बच्चों के लिए एक मां की चिंता और दुश्मनों के लिए प्रहार करने की तत्परता को सुष्मिता ने सफलता के साथ जीया है। आर्या के पीछे पड़े एसीपी खान के किरदार में विकास कुमार अपना असर छोड़ते हैं। इससे पहले विकास ने काला पानी में बेहतरीन काम किया था। ड्रग डीलर नंदिनी के रोल में इला अरुण की इस सीजन में एंट्री दिलचस्प है। आर्या के साथ उनके सीन सीरीज को थ्रिल देते हैं।
Aarya Season 3 Review: अन्य सहयोगी किरदारों में सिकंदर खेर और इंद्रनील सेनगुप्ता का काम उल्लेखनीय रहा। चर्चित सीरीजों के एक सीजन को दो भागों में रिलीज करने की परम्परा ओटीटी स्पेस में शुरू हो चुकी है, जो कई बार खलता है और शो देखने की जो लय बनी है, उसे तोड़ता भी है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इससे पहले द फ्रीलांसर सीरीज में भी ऐसा ही किया गया था।
Aarya Season 3 Review: सुष्मिता सेन की ‘आर्या 3’ एक क्राइम ड्रामा वेब सीरीज है। इसमें एक्ट्रेस ने एक गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी। इसमें दिखाया गया है कि वो बच्चों को गैंगस्टरों की दुनिया से बचाते-बचाते इस बार वह खुद एक गैंगस्टर बन गई हैं। वेब सीरीज में एक्ट्रेस को अफीम तस्करी का कारोबार करते हुए दिखाया गया है।

Leave a Comment

Exit mobile version