--%> सेक्शुअल हैरेसमेंट में फंसे योग गुरु पर खुलासा, स्टूडेंट बोली-प्राइवेट मसाज को कहा

सेक्शुअल हैरेसमेंट में फंसे योग गुरु पर खुलासा, स्टूडेंट बोली-प्राइवेट मसाज को कहा

Social Media

टीम : Noida

Date : Friday, 29 January, 2016


न्यू खबर, Noida

Updated @:

मुंबई. हॉट योगा गुरु बिक्रम चौधरी को हाल ही में अमेरिका की एक अदालत ने छह करोड़ रु. मुआवजा देने का फैसला सुनाया है। उन पर उन्हीं की वकील रहीं मीनाक्षी जाफा बोडेन ने सेक्शुअल हैरेसमेंट का केस लगाया था। इस मामले में विटनेस बनी मुंबई की योगा टीचर मंदीप कौर संधू ने चौधरी से जुड़े कई राज खोले।
 
 
जानिए क्या खोले राज...
 
- एक अंग्रेजी अखबार को इंटरव्यू में मंदीप संधू ने बताया कि बिक्रम चौधरी कई लड़कियों का सेक्शुअल हैरेसमेंट कर चुके हैं।
- वे 2009 में चौधरी के पास योगा सीखने लास वेगास गई थीं, तब योगा गुरु ने उनसे प्राइवेट मसाज करने को कहा था।
- यहीं नहीं चौधरी उन्हें घूरते भी रहे। जब संधू उनके ऑफिस गईं तो वे अंडरवियर में ही उनसे मिलने आए।

प्राइवेट मसाज करने को कहा था योग गुरु ने
 
एक बार करीब आधे घंटे तक मसाज करने के बाद हॉट योगा गुरु ने संधू से कहा कि इंडियन वीक होते हैं, क्योंकि वे वेजिटेरियन होते हैं। संधू ने इन बातों को अनदेखा कर दिया। फिर एक दिन उन्होंने संधू को रात दो बजे बुलाकर उनसे प्राइवेट मसाज करने को कहा। संधू ने इनकार कर दिया। उन्होंने संधू को मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं मानी और ऑफिस से चली गईं।
 
कौन हैं बिक्रम चौधरी
 
69 वर्षीय बिक्रम चौधरी 'बिक्रम योगा' के संस्थापक हैं। वे पूरी दुनिया में हॉट योगा गुरु के नाम से मशहूर हैं। उनके फॉलोअर्स में मैडोना, डेमी मूर, बिल क्लिंटन की बेटी चेल्सी क्लिंटन और जॉर्ज क्लूनी जैसी कई हॉलीवुड, खेल और राजनीति की हाई प्रोफाइल सेलिब्रिटीज शामिल हैं।
 
क्या है हॉट योगा?
 
चौधरी बिक्रम अपने फॉलोअर्स को 40 डिग्री सेल्सियस तापमान में योग सिखाते हैं। इसे वह 'हॉट योगा' का नाम देते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 220 देशों में उनके 720 बिक्रम योगा स्कूल चल रहे हैं। इसमें दर्जनों स्कूल सिर्फ ब्रिटेन में मौजूद हैं। दुनिया के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे से लेकर मशहूर फुटबॉल प्लेयर डेविड बेकहम तक खराब प्रदर्शन के दौरान उनसे संपर्क साध चुके हैं।

बॉलीवुड

लाइफस्टाइल

New khabar © All rights Reseverd | Design by Dssgroups