--%> मैनचेस्टर: पांच साल के बच्चे पर 13 साल की लड़की से रेप का आरोप

मैनचेस्टर: पांच साल के बच्चे पर 13 साल की लड़की से रेप का आरोप

Social Media

टीम : noida

Date : Monday, 14 March, 2016


न्यू खबर, noida

Updated @:

एक पांच साल के बच्चे पर 13 साल की लड़की से रेप का आरोप लगा है. यह अनोखा मामला ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के सामने आया है. घटना बीते साल की बताई जा रही है.

10 साल से कम उम्र में आपराधिक मामले बढ़े
बताया जाता है कि यह बच्चा मैनचेस्टर के उन हजारों बच्चों में शामिल है, जो 10 साल से  करने लगते हैं. ऐसे बच्चे यौन अपराध, आगजनी और जान से मारने की धमकी वगैरह को अंजाम देते हैं. साल 2014 से ऐसी वारदातों में बढ़त दर्ज की गई है.

दो साल के बच्चे पर भी संगीन आरोप
इसके पहले एक दो साल के बच्चे पर संगीन अपराध करने का आरोप लग चुका है. मैनचेस्टर में 10 साल से कम उम्र के 70 बच्चों के खिलाफ रेप केस दर्ज हो चुका है. ऐसे मामलों में  आगे नहीं बढ़ पाती. क्योंकि यहां 10 साल से कम उम्र के बच्चों को कानूनी तौर पर दोषी नहीं ठहराया जा सकता.

छह साल के बच्चे पर रेप का आरोप
ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस ने बताया कि अकेले उसके स्टेशन पर बीते दिनों में रेप के 21 मामले दर्ज किए गए. इन सबमें आरोपी बच्चे थे. ऐसे ही मर्सीसाइड इलाके में 13 रेप केस दर्ज किए गए. इनमें सबसे कम उम्र का आरोपी छह साल का था.

दो साल में 4584 बच्चों पर आपराधिक मामले
इंग्लैंड और वेल्स के 43 पुलिस स्टेशनों में से 32 ने बताया कि साल 2014 के बाद 10 साल से कम उम्र के बच्चों के खिलाफ 4584 क्रिमिनल केस दर्ज किए गए हैं. इन बच्चों पर आगजनी, जान से मारने की धमकी, ड्रग रखने और हमला करने के भी आरोप लगाए गए हैं.

बॉलीवुड

लाइफस्टाइल

New khabar © All rights Reseverd | Design by Dssgroups