--%> यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाएं 16 मार्च से !

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाएं 16 मार्च से !

Social Media

टीम : Newkhabar news team

Date : Jan 10 2017 12:36AM


न्यू खबर, Lucknow

Updated @:

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाएं 16 मार्च के बाद शुरू हो सकती हैं। बोर्ड परीक्षा का कार्यक्रम तय करने के लिए सोमवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशक अमरनाथ वर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। निर्वाचन आयोग से हरी झंडी दिखाये जाने के बाद ही यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी। 
कार्यक्रम घोषित होने के बाद हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के कार्यक्रम तय करने के लिए यूपी बोर्ड सक्रिय हो गया है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक शिविर कार्यालय में हुई बैठक में यूपी बोर्ड की सचिव शैल यादव व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में संभावित परीक्षा कार्यक्रम पर चर्चा हुई। परिषद अध्यक्ष वर्मा व बोर्ड सचिव शैल यादव ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात भी की। समझा जाता है कि अफसरों ने परीक्षा कार्यक्रम पर चर्चा की है। चुनाव आयोग को बोर्ड की ओर से पत्र भेजा जाना है, यह पत्र प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा जितेंद्र कुमार के जरिए भेजे जाने की तैयारी है। 


यूं तो बोर्ड के अधिकारियों ने चुनाव आयोग की मंजूरी मिलने तक बोर्ड परीक्षाओं का एलान न करने का हवाला दिया लेकिन, सूत्रों के मुताबिक हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के इम्तिहान 16 मार्च के बाद के अगले एक हफ्ते में शुरू हो जाएंगे। जल्द ही अधिकृत तारीख भी सामने आ सकती है। यह तय है कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक साथ शुरू होंगी। हाईस्कूल की परीक्षा 15 और इंटरमीडिएट की 25 कार्यदिवसों में पूरी होती है। 

बॉलीवुड

लाइफस्टाइल

New khabar © All rights Reseverd | Design by Dssgroups