--%> पंजाब चुनाव: कांग्रेस के घोषणा पत्र की 10 अहम बातें

पंजाब चुनाव: कांग्रेस के घोषणा पत्र की 10 अहम बातें

Social Media

टीम : Newkhabar news team

Date : Jan 9 2017 4:11AM


न्यू खबर, chandigarh

Updated @:

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इसे नई दिल्ली में जारी किया। इस मौके पर पंजाब कांग्रेस प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह और राजिंदर भट्टल सहित राज्य के शीर्ष नेता मौजूद रहे।

 

वहीं दूसरी ओर चंडीगढ़ में प्रदेश स्तर पर इस घोषणा पत्र को राज्य इकाई के उपाध्यक्ष मनप्रीत बादल ने जारी किया। पटियाला में पूर्व सीएलपी नेता सुनील जाखड़, बठिंडा में पूर्व मंत्री परनीत कौर और जालंधर में लोकसभा सदस्य संतोष चौधरी ने जिला स्तर पर जारी किया।

इस मौके पर मनमोहन ने कहा कि बीते दस साल में पहले की सरकार ने पंजाब में विकास को रोके रखा। अब पंजाब को अमरिंदर के नेतृत्व की जरूरत है। पंजाब के लोग बेहतर कल चाहते हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह की लीडरशिप में पंजाब काफी तरक्की करेगा। उन्हें काफी अनुभव है।

घोषणा पत्र में पंजाब की बेहतरी के लिए मुद्दे

कैप्टन अमरिंदर सिंहPC: अमर उजाला

मनमोहन सिंह ने बताया कि घोषणा पत्र में पंजाब की बेहतरी के मुद्दे हैं। पिछले 10 साल में सरकार की नाकामी से पंजाब के लोगों के सामने चुनौती आ गई है और लोगों को बेहतर कल चाहिए।

हम वादा करते हैं कि पिछली सरकार ने जो नुक्सान किया है उसकी भरपाई कर सकें। कैप्टन साहब की सरकार बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाएगी, युवाओं को रोजगार देगी। इन्फ्रास्ट्रक्चर, एग्रीकल्चर को बेहतर करने के लिए काम किया जाएगा।

इस मौके पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अमरिंदर सिंह की अगुआई में हम पंजाब को आगे ले जाने के लिए तैयार हैं। हमें आपके आशीर्वाद की जरूरत है। कांग्रेस के अपने इस मैनिफेस्टो में किसान, दलित और दूसरे समुदायों के लिए विकास से जुड़े कई वादे किए।

 

  •  

 

बॉलीवुड

लाइफस्टाइल

New khabar © All rights Reseverd | Design by Dssgroups