--%> न्यू खबर इंडिया के गुजरात ओपिनियन पोल में कांग्रेस को सत्ता और भाजपा की बुरी हार।

न्यू खबर इंडिया के गुजरात ओपिनियन पोल में कांग्रेस को सत्ता और भाजपा की बुरी हार।

Social Media

टीम : Noida

Date : Tuesday, 24 October, 2017


न्यू खबर, Noida

Updated @: Oct 24 2017 9:58PM

https://www.youtube.com/watch?v=fUsc7NAjWeE

गुजरात  चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने अभी तक तारीखों की घोषणा नहीं की है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बुधवार 25 अक्टूबर को गुजरात चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो सकता है. चुनाव आयोग पहले ही यह साफ कर चुका है कि गुजरात में चुनाव 18 दिसंबर से पहले खत्म हो जाएंगे.
तारीखों के ऐलान नहीं होने के बावजूद सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस जमकर चुनाव मैदान में कूदे हुए हैं. बीजेपी के तरफ से खुद पीएम मोदी ने कमान संभल रखी है तो कांग्रेस की और से राहुल गांधी ने ताल ठोंक रखी है.
गुजरात में बीजेपी पिछले 22 सालों से यहां सत्ता में है. ऐसे में बीजेपी के साथ-साथ पीएम मोदी की भी साख दांव पर लगी है. सभी को यह जानने की इच्छा है कि पीएम मोदी अपना घर बचा पाएंगे या नहीं.

अल्पेश ठाकोर के कांग्रेस में शामिल होने और हार्दिक पटेल द्वारा समर्थन की घोषणा के बाद न्यू खबर के ओपिनियन पोल में बीजेपी कांग्रेस को टक्कर देने की स्थिति में नहीं दिख रही है. हालांकि अल्पेश, हार्दिक और जिग्नेश के समर्थन से कांग्रेस की स्थिति पहले से बहुत ज्यादा मज़बूत हो चुकी है। 
ये सर्वे नई खबर ने किया है. गुजरात में 19 अक्टूबर से 22 अक्टूबर के बीच कुल 182 सीटों पर 25137 लोगों से बातचीत के आधार पर ये सर्वे किया गया है. इस सर्वे के अनुसार बीजेपी को 39% वोट के साथ 55-58 सीटें मिलने की उम्मीद है, वहीं कांग्रेस को 47% वोट के साथ 112-118 सीटें मिल सकती हैं। अन्य को 14% वोट के साथ 0-4 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है.
 

 

बड़ी बात इस सर्वे की ये है की भाजपा अपने गढ़ को  बुरी तरह से हारने जा रही जो 2019 के चुनाव से पहले भाजपा के लिए बहुत बड़ा झटका होगा। क्यूंकि 2014  का चुनाव भाजपा लोगों के सामने गुजरात मॉडल को पेश करके ही जीती थी और वही गुजरात भाजपा के लिए बहुत बड़ा सर दर्द बनने जा रहा है। 

https://www.youtube.com/watch?v=fUsc7NAjWeE
वहीँ कांग्रेस इस चुनाव में मज़बूत होने के साथ साथ सत्ता हासिल करती हुई नज़र आ रही है।  जो की राहुल गाँधी और कांग्रेस के लिए लोकसभा चुनाव में बहुत बड़ी जीत होगी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए संजीवनी का काम करेगी। 

बॉलीवुड

लाइफस्टाइल

New khabar © All rights Reseverd | Design by Dssgroups