--%> भविष्य का उज्ज्वल वार्ड नंबर 22

भविष्य का उज्ज्वल वार्ड नंबर 22

Social Media

टीम : Newkhabar Haryana Team

Date : Friday, 22 September, 2017


न्यू खबर, Gurugram

Updated @:

पूरी दुनिया में औद्योगिक नगरी के रूप में पहचान है गुरुग्राम की। इसमें अरावली पहाड़ी क्षेत्र की हरियाली भी शामिल है। क्षेत्र के अधिकतर भाग में काबली कीकर हैं। पिछले कुछ वर्षों के दौरान गुरुग्राम एवं आसपास के इलाकों में विकास की आंधी चली है। न केवल नई सड़कें बनाई गईं बल्कि सड़कों का चौड़ीकरण किया गया। परंतु समय के बदलने के बाद नये बसाये और पुराने क्षेत्र कुछ नई पुरानी समस्याएँ भी सामने आई है। जिनका समाधान सिर्फ जमीनी स्तर पर ही मुमकिन है। आने वाले नगर निगम चुनाव में उतरे प्रत्याशिओ से इसकी कुछ उम्मीद की जा सकती है।
 
जैसा  की सभी जानते है की आने वाले 24 तारिक को बाकी जगह की तरह की गुरुग्राम मे भी नगर निगम चुनाव होने है। जानकारो का मानना है की आने वाले समय मे वर्ड नंबर 22 गुरुग्राम की तस्वीर बदलना बिलकुल पक्का है क्ँयूकी यहाँ से प्रबल दावेदार श्रीमति सुनीता यादव का जीतना लगभग तय है। सुनीता जी और उनके पति श्री नीरज यादव यहाँ का एक जाना माना चेहरा है और राजनीति मे उभरता हुआ चेहरा। पिछले एक दशक से राजनीति मे सक्रिय नीरज यादव ने जनता के बीच रहकर एक अलग ही मुकाम हासिल किया है। जनता के बीच रहकर काम करते हुये वो जनता के नेता के रूप मे उभर रहे है। गुरुग्राम के बड़े युवा नेताओ मे बड़े नाम के तौर पर नीरज यादव ने मंचो पर दिल्ली की जनता की परेशानियों और गहन चिंता के विषयों को उठाया है।

अपनी राजनीतिक समझ से अपनी पत्नी का मार्गदर्शन करते हुये इस बार वर्ड नंबर 22 की जनता के लिए श्रीमति सुनीता यादव जी को प्रत्याशी के तौर पर उतारा है उनका चुनाव निशान तीर - कमान है। "आपका अधिकार, मेरा कर्तव्य" के नारे से चुनाव मे उतरी सुनीता जी ने कुछ चुनाव संकल्प भी लिये है जिसमे से कुछ है:-

  • गांधी नगर, शिवजी पार्क, हीरा नगर, शिवनगर, की सभी गलियों में सुरक्षा को महत्व देते हुए CCTV लगवाना।
  • हर घर को समय पर व पर्याप्त साफ पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करवाना।
  • बरसात के पानी का समाधान एवं पक्की गलियों का निर्माण करवाना।
  • सीबर लाइन की सफाई एवं बिजली के तारों को ठीक कराना।
  • नियमित सफाई का प्रबन्ध कराना। 
  • डेंगू व मलेरिया जैसे रोगों से बचने के लिए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान।
  • हर मोहल्ले में डिस्पेंसरी व जिम का प्रबन्ध किया जाएगा।
  • मनोरंजन हाल की व्यवस्था व पुस्तकालय का निर्माण करवाना।
  • सभी वार्ड के लोगो के लिए जनसमस्याओं के निवारण हेतु मोहल्ला शिकायत समाधान केंद्र की स्थापना की जाएगी। 

 
युवा नीरज यादव ग्रास रूट के अलावा सोश्ल मीडिया व सूचना प्रौद्योगिकी के माध्यम से भी अपने राजनीतिक और सामाजिक विचार रखते रहे है।  यही कारण है की वो युवाओ मे सभी सोश्ल मीडिया प्लैटफ़ार्म पर खासे लोकप्रिए है। हजारो फोलोवेर्स है जो नेट के मध्यम से उनकी पल पल की खबर रखते है और उनकी पोस्टो को लाईक, शेयर  और रीट्वीट करते है।

अपनी बेकाक छवि और स्वतंत्र विचारो से सभी का मन मोह लेते है नीरज यादव। उनके राजनेतिक विरोधी समय समय पर उनकी छवि खराब करने के लिये कोशिश करते रहे है। पर साफ छवि और जनता के नेता के रूप मे प्रसिद्ध नीरज यादव हर बार जनता की कसोटी पर खड़े उतरे है। यह कहना गलत ना होगा की आने वाले समय मे नीरज यादव हरियाणा की राजनीति मे बड़ा नाम होगे। फिलहाल हो रही जनसभाओ मे जो समर्थन उनको मिल रहा है वो कही न कही उनकी लगन, निष्ठा, प्रेम का ही नतीजा है जो वर्ड नंबर 22 के लोगो के मन मे कही ना कही बदलाव की आशा जागता है और गुरुग्राम को सबसे उत्तम शहर के रूप मे विक्षित करने के उसके सपने को आगे ले जाता है।

बॉलीवुड

लाइफस्टाइल

New khabar © All rights Reseverd | Design by Dssgroups